यूजफुल ट्रैवल एक्सेसरीज: गर्मी में आपके सफर को मजेदार और आरामदायक बनाने वाली एक्सेसरीज, कीमत 300 रुपए से भी कम

2021-04-15 00:45:00

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Cheapest And Useful Car Accessories For Summer Season Under Rs. 300 Buy Online And Offline

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गर्मी के मौसम में कार का सफर सबसे आरामदायक माना जाता है। ऐसे में कार के अंदर कुछ जरूरी एक्सेसरीज सफर को ज्यादा मजेदार बना सकती हैं। हम यहां आपको कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो कार में आप रख सकते हैं। ये कई मौके पर आपके काम आती है। इस तरह की एक्सेसरीज कम कीमत में आ जाती है।

1. कार नेकरेस्ट पिलो
यदि आप कार से लंबी दूरी का सफर तय कर रहे हैं तब बॉडी का रिलेक्स होना बहुत जरूरी है। खासकर, गर्दन को आराम देने के लिए नेकरेस्ट का होना जरूरी है। सफर के दौरान गर्दन को सीधा रखना होता है। उसे सीट से भी नहीं टिका सकते। ऐसे में यदि सीट में नेकरेस्ट फिट कर लिया जाए तब ये काम आसानी से हो जाता है। नेकरेस्ट को 230 रुपए में खरीदा जा सकता है।

2. कार सीट डाइनिंग ट्रे
कार में पीछे बैठने वालों के लिए डाइनिंग ट्रे भी आती है। इसे फ्रंट सीट के साथ फिक्स किया जाता है। इस ट्रे को बंद भी कर सकते हैं। ट्रे में पानी की बोतल, कोल्डड्रिंक कैन के साथ खाने की चीज भी रख सकते हैं। ये कई तरह की क्वालिटी और साइज में आती हैं। इस तरह की ट्रे की ऑनलाइन प्राइस 200 रुपए से शुरू हो जाती है।

3. कार डैशबोर्ड मैट
कार के डैशबोर्ड पर अक्सर जब कोई सामान रखा जाता है, तब वो वहां से ब्रेक लगाने पर स्लिप हो जाता है। ऐसे में सामान डेमेज भी हो सकता है। इसके लिए कार डैशबोर्ड मैट आती है। इसे डैशबोर्ड पर फिक्स कर लिया जाता है। इस तरह के मैट में रबड़ होती है जो किसी भी सामान को ग्रिप कर लेती है। जिससे वो फिसलता या गिरता नहीं है। ऑनलाइन मार्केट से इस तरह के दो डैशबोर्ड 150 रुपए के करीब खरीदे जा सकते हैं।

4. कार ऑटो टायर प्रेशर गेज
ये बहुत ही यूजफुल डिवाइस है। कार में ट्यूबलैस टायर होने से कई बार हवा का पता नहीं चलता। ऐसे में आप ऑटो टायर प्रेश गेज की मदद से हवा को कभी भी चेक कर सकते हैं। ये किसी पेन की तरह होता है, जिसे जेब में लगाकर भी रखा जा सकता है। इस गेज को यूज ठीक वैसे ही किया जाता है जैसे टायर में हवा भरते हैं। इसकी ऑनलाइन प्राइस 100 रुपए के करीब है।

5. कार वैक्यूम क्लीनर
कार की सफाई के लिए वैक्यूम क्लीनर बहुत जरूरी है। कार के अंदर जो मेटिंग होती है उस पर अक्सर डस्ट या छोटी-छोटी चीजें चिपक जाती है, इसे वैक्यूम की मदद से हटाया जा सकता है। ऐसे में कार बैटरी वाला वैक्यूम होना चाहिए, जिसे कभी भी यूज किया जा सके। इस तरह के वैक्यूम को ऑनलाइन 249 रुपए के करीब खरीद सकते हैं।

6. ग्लास स्क्रैप क्लीनर
ये छोटा सा बाइपर होता है जिसे ग्लास स्क्रैप क्लीनर कहते हैं। कार घर के बाहर या लंबे समय तक खड़ी रहती है तब शीशे पर धूल आ जाती है। ऐसे में डायरेक्ट कार बाइपर उस पर यूज करने से वो खराब हो सकते हैं। इसके लिए ग्लास स्क्रैप क्लीनर का यूज किया जा सकता है। इस तरह के क्लीनर से आप सेकंड में ग्लास को क्लीन कर सकते हैं। ग्लास स्क्रैप क्लीनर की ऑनलाइन प्राइस 90 रुपए के करीब है।

7. ब्लूटूथ ऑडियो रिसीव
यूं तो कार में जो स्टीरियो होते हैं उनमें ब्लूटूथ का फीचर होता है, फिर भी यदि आपकी कार के स्टीरियो में ये फीचर नहीं तब सिर्फ 150 रुपए खर्च करके उसमें ब्लूटूथ जोड़ सकते हैं। इसके लिए अलग से ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर आते हैं। इस रिसीवर को स्टीरियो के 3.5mm ऑडियो जैक में फिट कर लिया जाता है। इसके बाद उसे अपने फोन या टैबलेट से कनेक्ट करके म्यूजिक का मजा लिया जा सकता है।

8. मोबाइल होल्डर
कार में हमेशा मोबाइल होल्डर रखना चाहिए। इस के दो फायदे होते हैं फोन आपकी नजर के सामने होता है जिससे सड़क से ध्यान नहीं हटता। और दूसरा, ये कि जब कभी नेविगेशन का यूज करना हो तब इस होल्डर की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। मोबाइल होल्डर को 100 रुपए में खरीद सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *