16 साल बाद शट डाउन: कंपनी याहू आंसर सर्विस को हमेशा के लिए बंद करेगा, एक नोट जारी करके इसे बंद करने की वजह बताई

2021-04-07 08:05:00

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वेब Q&A प्लेटफॉर्म याहू आंसर को हमेशा के लिए बंद किया जा रहा है। इसे 2005 से ऑपरेट किया जा रहा था। याहू, जो अब वेरिजोन मीडिया ग्रुप का हिस्सा है उसने याहू आंसर के होमपेज में बदलाव की घोषणा की है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, याहू आंसर पूछे जाने वाले सवाल पेज को लिंक करता है, उसकी टाइमलाइन डिटेल अब बंद हो रही है। 20 अप्रैल के बाद इस प्लेटफॉर्म पर नया सब्मिशन एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

16 साल बाद बंद करने की वजह बताई
याहू आंसर मेंबर्स को भेजा गया एक नोट से इस बात की जानकारी मिलती है कि इसे आखिर क्यों बंद किया जा रहा है। कंपनी ने नोट में लिखा कि हमने दुनिया भर के लोगों को जोड़ने और जानकारी साझा करने में मदद करने के लिए 16 साल पहले याहू आंसर लॉन्च किया था। आपके और लाखों अन्य यूजर्स के साथ हमने विभिन्न विषयों पर सवाल पूछने और जवाब देने के लिए वेब पर सबसे अच्छी जगह बनाई और ग्लोबल नॉलेज शेयर करने की कम्युनिटी बनाई। हालांकि, हम कई चीजें साथ पूरा नहीं कर सकते थे। ऐसे में हमने 4 मई, 2021 को याहू आंसर को बंद करने का फैसला लिया है।

20 अप्रैल से नया सवाल पोस्ट नहीं होगा
यूजर्स से ये भी कहा गया है कि वे 30 जून से पहले अपने डेटा को कलेक्ट करें, इसके बाद ये काम नहीं करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि 20 अप्रैल के बाद यूजर्स कोई भी नया सवाल या आंसर पोस्ट नहीं कर पाएंगे।

यूजर प्रश्न-उत्तर की कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं
यदि आप अपने प्रश्नों और उत्तरों की एक कॉपी डाउनलोड करना चाहते हैं, तो डैशबोर्ड पर साइन इन करके डाउनलोड कर सकते हैं। इस काम को 30 जून, 2021 तक किया जा सकेगा। जिसके बाद आपका याहू आंसर डेटा सुरक्षित तौर से हटा दिया जाएगा। फिर कोई भी डेटा इस पर उपलब्ध नहीं होगा। याहू आंसर के बंद होने से याहू अकाउंट या याहू की दूसरी सर्विसेस पर कोई असर नहीं होगा।

खबरें और भी हैं…



Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *