2024 की तैयारी में जुटी BJP, 120 दिनों तक देश के हर राज्य का दौरा करेंगे जेपी नड्डा

2020-11-22 14:05:33

नई दिल्लीः भाजपा अभी से अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसके मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा दिसम्बर महीने में 120 दिनों के देशव्यापी दौरे की शुरुआत करेंगे और संगठन की कमजोर कड़ियों को दुरुस्त करेंगे. भाजपा महासचिव अरूण सिंह ने रविवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नड्डा का यह दौरा दिसम्बर माह के पहले सप्ताह में उत्तराखंड से शुरु होगा. संभावना है कि नड्डा पांच दिसम्बर से अपने दौरे की शुरुआत करें. 

सांसदों, विधायकों और जिलाध्यक्षों संग बैठक करेंगे नड्डा
सिंह ने कहा, ‘‘इस प्रवास योजना में प्रत्येक बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों के साथ बैठक होगी. मंडल अध्यक्ष और मंडल समितियों के साथ बैठक होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जी इस प्रवास योजना के अंतर्गत बूथ समितियों और मंडल के कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहित करने का काम करेंगे.’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों व विधायकों के अलावा जिलाध्यक्षों के साथ भी बैठक करेंगे. सिंह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अपने इस प्रवास कार्यक्रम के दौरान जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां पार्टी की तैयारियों का जायजा लेंगे और संगठन की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस दौरान वे पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चा और समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रवास कार्यक्रम का उद्देश्य संगठन को और मजबूती प्रदान करना और हर बूथ इकाई को और सक्रिय करना व और मजबूत करना है.’’

ये भी पढ़ें-Covid-19 के बीच इस सेक्टर में जबरदस्त सुधार, महीने भर में मिली 3 लाख लोगों को नौकरी

बड़े शहरों में 3 और छोटे शहरों में 2 दिन बिताएंगे नड्डा
उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जिन संसदीय क्षेत्रों में भाजपा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, उन क्षेत्रों में संगठन की मजबूती को लेकर नड्डा रणनीति पर चर्चा भी करेंगे. ज्ञात हो कि 2021 के पहले छह महीनों में पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, और असम में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रवास के 120 दिनों के कार्यक्रम के दौरान नड्डा बड़े शहरों में तीन दिन और छोटे शहरों में दो दिन समय बिताएंगे.

भाजपा शासित राज्य इस दौरान अपने विकास कार्यों और केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के सिलसिले में एक प्रस्तुति भी देंगे. सिंह ने बताया कि नड्डा इस दौरान सहयोगी दलों के नेताओं से भी मिलेंगे और जनसभाओं के साथ पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे. नड्डा से पहले भाजपा के अध्यक्ष रहे अमित शाह ने भी अपने कार्यकाल के दौरान पूरे देश का दौरा किया था. जिन राज्यों में भाजपा की स्थिति कमजोर थी, वहां पार्टी को मजबूत करने का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है.

 

 




Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *