Coronavirus: इस राज्य के चार शहरों में कर्फ्यू, सख्ती से लागू होंगी पाबंदियां

2020-11-22 14:15:38

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. इस बीच सख्ती की जानी शुरू हो गई है. राज्य सरकारें अपने स्तर से कदम उठा रही हैं. राजस्थान (Rajsthan) के 8 शहरों के बाद गुजरात (Gujarat) के चार शहरों में भी कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. कल (सोमवार) से गुजरात के 4 शहरों में रात के समय कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा. 

इन शहरों में रात्रि कर्फ्यू
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (CM vijay Rupani) ने कहा है, अहमदाबाद (Ahmedabad), सूरत (Surat), वडोदरा (Vadodara) और राजकोट (Rajkot) में रात्रि कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जाएगा. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुजरात में पिछले 24 घंटों में 1,495 नए COVID-19 के मामले आए हैं. 1,167 मरीज डिस्चार्ज किए हैं जबकि 13 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में कोरोना के कुल 1,97,412 मामले हो गए हैं जिनमें से 1,79,953 रिकवरी कर चुके हैं. 13,600 सक्रिय मामले हैं और कुल 3,859 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

राजस्थान के आठ शहरों में कर्फ्यू
बता दें, इससे पहले राजस्थान के आठ शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. इस अवधि के दौरान लोग घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे. नियम तोड़ने पर राजस्थान महामारी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, कोटा और भीलवाड़ा जिलोंमें नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

तेलंगाना में भी तैयारी?
तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव (KCR) ने रविवार को कहा है कि उनकी सरकार राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ने के लिए सभी उपाय करेगी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अन्य राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर सभी जरूरी निवारक उपाय करें. मुख्यमंत्री ने लोगों को सतर्क रहने और खुद की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करने का सुझाव दिया है. राव ने अपने आधिकारिक निवास ‘प्रगति भवन’ में बुलाई बैठक के दौरान कोरोना मामले की स्थिति की समीक्षा की.

(Input: ANI)

LIVE TV
 




Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *